Army carries out encounter operation

सोमवार को दक्षिण-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने लंबी मुठभेड़ के बाद हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों को पकड़ने के लिए शाम से शुरू अभियान रात तक जारी था। खबर है कि इसी दौरान आतंकियों को बचाने के लिए मुठभेड़ स्थल पर स्थानीय ग्रामीण जमा हो गए। इतना ही नहीं श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बिजबिहाड़ा में मुठभेड़ के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोगों व सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पें भी हुई। इस झड़प में पांच लोग घायल भी हुए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को दी जानकारी में बताया कि यह खुफिया सूचना मिलने पर कि जिले के पहलगाम क्षेत्र में अवूरा गांव में कई आतंकी मौजूद हैं, सुरक्षा बलों ने उस इलाके में एक तलाशी अभियान शुरू किया।

दूसरी तरफ, सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी मसूद शाह और आदिल के मारे जाने की भई खबर मिली है और उसके तीसरे साथी को सुरक्षाबलों द्वारा घेर लिया गया है। एसएसपी अनंतनाग जुबैर खान ने कहा कि रात तक मुठभेड़ चल रही थी। हमने किसी भी आतंकी का शव बरामद नहीं किया है। इसलिए हम किसी आतंकी के मारे जाने की पुष्टि नहीं कर सकते।

एसएसपी के मुताबिक, दो से चार आतंकी घेरे में हैं। आतंकियों को बार-बार आत्समर्पण की चेतावनी दी गई, लेकिन उन्होंने फायरिंग जारी रखी। हमें भी गोली चलानी पड़ी। खबर प्रेषण तक किसी आतंकियों के मरने की खबरों की पुष्टि नहीं हो पाई थी लेकिन सुरक्षाबलों द्वारा उन्हें जरूर घेरा गया है।

Advertisements