indian-squad-for-the-first-two-tests-against-australia-was-announced_7cnews

टीम की सलामी बल्लेबाजी की कमान एक बार फिर केएल राहुल और मुरली विजय को सौंपी गई है। अभिनव मुकुंद भी टीम का हिस्सा हैं। स्पिन आक्रामण जहां रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जाडेजा संभालेंगे वहीं तेज गेंदबाजी की कमान इशांत शर्मा के हाथ में होगी।

इसके साथ ही उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार भी टीम का हिस्सा हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज की शुरुआत 23 फरवरी से होगी। यह टेस्ट पुणे में खेला जाएगा। शमी आखिरी बार नवम्बर में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। वह घुटने की चोट के चलते टीम से बाहर थे। इसके अलावा रोहित शर्मा भी चोट के चलते टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। उन्हें अक्टूबर में न्यू जीलैंड सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। करुण नायर को टीम में रखा गया है।

अभिनव मुकुंद रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल हैं। बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव टीम में चौथे स्पिनर हैं। आर अश्विन और रविंद्र जाडेजा के अलावा जयंत यादव भी टीम का हिस्सा हैं। अमित मिश्रा भी चोट के चलते टीम में नहीं हैं। टीम – विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, करुण नायर, जयंत यादव, कुलदीप, अभिनव मुकुंद, हार्दिक पांड्या।

Advertisements